Ghanshyam Nayak Biography in Hindi – घनश्याम नायक बायोग्राफी इन हिंदी

दोस्तों आपने टीवी सीरियल Tarak Mehta ka Ulta Chasma देखा होगा। तारक मेहता का उल्टा चश्मा बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। उसके साथ इस सीरियल के किरदार भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय इसी सीरियल में जेठालाल के दूकान में नटू काका और बाघा काम करते है।

दोस्तों आज हम Ghanshyam Nayak उर्फ नटु काका की जीवनी जानेंगे। वैसे तो उन्होंने बहुत से गुजरती नाटक में काम किया है पर उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता तारक मेहता से मिली है।

नाम Ghanshyam Nayak
जन्म दिन 12 May 1945 (Bombay)
मृत्यु दिन 3 October 2021(Mumbai )
काम Actor
Known as Nattu Kaka

Ghanshyam Nayak कौन है

Ghanshyam Nayak का जन्म 12 मई 1944 को गुजरात के एक छोटे से गाँव में हुआ था। Ghanshyam Nayak की अगर परिवार की बात करू तो उनकी पत्नी का नाम निर्मला देवी नायक है। Ghanshyam Nayak जी को एक बेटा और दो बेटी है उनका नाम भावना नायक और तेजल नायक है और बेटे का नाम विकास नायक है।

Ghanshyam Nayak की शिक्षा क्या है

ऑनलाइन जानकारी के अनुसार उन्होंने 10 वी तक पढाई की है। वह बहुत कम उम्र में ही मुंबई आगये थे। उन्होंने बहुत से गुजरती नाटक और फिल्मो में काम किया है।

Ghanshyam Nayak करियर

घनश्याम नायक जी ने बहुत से बड़ी बड़ी हस्तियों के साथ काम किया है। अपने करियर की उन्होंने बहुत जल्दी सुरु की थी। उन्होंने मिताभ बच्चन, अनिल कपूर, काजोल, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, सलमान खान, शाहरुख़ खान, अजय देवगन, नाना पाटेकर जैसे बड़े फिल्म स्टार के साथ भी काम किया है।

घनश्याम नाइक जी ने 100 गुजरती और हिंदी फिल्मो में काम किया है। जैसे बेटा’, ‘लाडला’, ‘क्रांतिवीर’, ‘बरसात’, ‘घातक’, ‘चाइना गेट’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘लज्जा’, ‘तेरे नाम’, ‘खाकी’ और ‘चोरी चोरी’ जैसी फिल्मों में छोटी छोटी भूमिका निभाई है। साथ में लग भाग 350 सीरियल में काम किया है।

Ghanshyam Nayak निधन कब और कैसे हुआ

घनश्याम नाइक जी का 03 अक्टूबर 2021 को कैंसर की वजह से निधन हुआ है। उनके निधन से बहुत से लोग दुखी हुए है।

Leave a Comment